दिल्ली में 31 अक्टूबर तक रहेंगी ये पाबंदिया, जानिए DDMA का फरमान

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल और संस्थानों को बंद करने को लेकर जानकारी दी गई है। वहीं इसी के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शक्त सूबों में स्कूल, कॉलेज सहित अन्य शैक्षणिक संस्थान भी 31 तारीख तक बंद रहने का आदेश दिया है। इस बीच दिल्ली में कोरोना के मामलों में उछाल आया है।

पिछले 24 घंटे में 2789 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहाँ राहत की बात ये भी कि देश का रिकवरी रेट बहुत उम्दा है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नए आदेश के मुताबिक अभी तक 31 अक्टूबर तक के किसी त्योहारों के मद्देनजर भीड़ को दूर रहने को कहा जा रहा है। मेले के रोमांच और भीड़ के साथ घूमने की मजबूरी से बचने के लिए ऐसे आयोजन नहीं होंगे।

मजिस्ट्रेट से इजाजत अब तक, COVID-19 प्रतिबंधों के कारण राष्ट्रीय राजधानी में प्रत्येक क्षेत्र में हर दिन केवल दो चार्ट को खोलने की अनुमति दी गई थी। सीएम ने दी थी मंजूरी हाल ही में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी।

वहीं ये भी कहा गया था कि केंद्र सरकार के निर्देश-निर्देशो का पालन करते हुए 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल का संचालन भी शुरू किया जा सकता है।
किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के लिए संबंधित जिला मजिस्ट्रेट से अपेक्षित अनुमति लेनी होगी। वहीं कोरोना काल में पहले से लागू सभी कार्यकारीॉल्स की पालना भी सुनिश्चित करानी होगी।